नई पार्टी बनाएंगे अरविंद नेताम, हमर राज पार्टी नाम चुनाव आयोग को भेजा

2 दिन पहले ही कांग्रेस से दिया था इस्तीफा, भूपेश सरकार को बताया- आदिवासी विरोधी

RAIPUR. Arvind Netam will form a new party, sent the name Hamar Raj Party to the Election Commission. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले एक और पार्टी बनने जा रही है। कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ आदिवासी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम आदिवासी समाज के नेतृत्व में नई पार्टी बनाएंगे। इस घोषणा के बाद उन्होंने चुनाव आयोग को पार्टी का नाम भेजा है और चुनाव आयोग से सहमति का इंतजार है। अरविंद नेताम ने पार्टी का नाम हमर राज पार्टी बताया है।

आज कांकेर में अरविंद नेताम ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि कांग्रेस सरकार की आदिवासी विरोधी नीति से परेशान होकर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है और अब आदिवासी समाज स्वंय राजनीतिक मैदान में अपने हक की लड़ाई लड़ने उतरेगा।

मीडिया से चर्चा करते हुए अरविंद नेताम ने बताया कि आदिवासी वर्ग के लिए 29 सीट आरक्षित है इन सभी में पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी। इसके साथ ही करीब 20 सीट ऐसे हैं जहां आदिवासी वोटर 20 से 80 हजार तक हैं। ऐसे में यदि कोई दूसरा समाज आदिवासी समाज के साथ आकर चुनाव लड़ता है तो उनका साथ आदिवासी समाज देगा और पार्टी से उन्हें टिकट दिया जाएगा।

बसपा और सीपीआई से गठबंधन कर सकते हैं नेताम

अरविंद नेताम ने बताया कि बसपा और सीपीआई से गठबंधन की बातचीत जारी है और लगभग तय है कि बसपा और सीपीआई के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। अरविंद नेताम ने यह भी खुलासा किया कि वो खुद चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगे। सूत्रों के मुताबिक अरविंद नेताम की पार्टी छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव में 50 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

Back to top button