विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, पीएम मोदी बोले- बीजेपी 2024 में तोड़ेगी, आप 2028 की तैयारी करके आइएगा

26 जुलाई को लोकसभा में विपक्ष ने पेश किया था अविश्वास प्रस्ताव, केंद्र सरकार लगाए थे कई आरोप

NEW DELHI. No-confidence motion moved by  Opposition, PM Modi says BJP will break in 2024, AAP will prepare for 2028. आज अविश्वास प्रस्ताव पर सदन गर्म रहा। दरअसल, लोकसभा में विपक्ष का सरकार के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव गुरुवार को गिर गया। विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर ध्वनिमत से मतदान हुआ, जिसे खारिज कर दिया गया। लोकसभा में पीएम मोदी के संबोधन के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान काराया गया था।

नूंह हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर किया

मतदान से पहले पीएम मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में जवाब दिया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर हमले के साथ की। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव मेरे लिए शुभ होता है और भाजपा 2024 में सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी। उन्होंने विपक्ष से कहा कि आप 2028 में फिर से तैयारी करके आइएगा और अविश्वास प्रस्ताव लाइएगा।

इस तारीख को लाया गया था अविश्वास प्रस्ताव?

लोकसभा में  विपक्षी दल कांग्रेस ने 26 जुलाई को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, जिसे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने स्वीकार किया था। इसके बाद इस पर चर्चा के लिए आठ, नौ और 10 अगस्त का दिन चर्चा के लिए तय किया गया। इस पर पीएम मोदी ने 10 अगस्त यानी कि गुरुवार को जवाब दिया।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव I.N.D.I.A के सदस्य के रूप में मेरे द्वारा लोकसभा में प्रस्तुत किया गया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। पीएम मोदी मणिपुर का दौरा न करने पर इतने अड़े क्यों हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो घंटे से चर्चा चल रही है, लेकिन मणिपुर को न्याय मिलता नहीं दिख रहा है।

Back to top button