नूंह हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई, पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर किया

मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी को गोली लगी, घायल अस्पताल में भर्ती

NUH. After Nuh violence, police  encounter two accused. हरियाणा के नूंह हिंसा के बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इस बीच, नूंह हिंसा के दो आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर किया गया है। मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी को गोली लगी है। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार निरीक्षक संदीर मोर के नेतृत्व में गठित टीम ने नूंह हिंसा के मामले में शामिल आरोपी मुनफेद निवासी गवारका को पुलिस मुठभेड़ के बाद साथी आरोपी सैकुल निवासी गवारका के साथ गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में सैकुल के पैर में गोली लगी है।

ज्ञानवापी परिसर का जारी रहेगा एएसआई का सर्वे: इलाहाबाद हाई कोर्ट

पुलिस की टीम ने आरोपी सैफुल को अस्पताल में भर्ती कराया है। टीम ने आरोपियों के पास से एक अवैध देशी कट्टा, एक बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया है। अपराध शाखा की यह कार्रवाई तावडू के सिलखो गांव की पहाड़ी के नजदीक हुई है। पिछले बीती 6 अगस्त तक पुलिस ने कार्रवाई कर 104 एफआईआर दर्ज की हैं और 216 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि 88 और लोगों को हिरासत में लिया गया। इन सभी से पूछताछ हो रही है।वहीं 10 लोगों को सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जबकि गुरुग्राम जिले में हिंसा को लेकर शुक्रवार तक 27 एफआईआर दर्ज की गई है और 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

नूंह में ऐसे फैली थी हिंसा

नूंह में सांप्रदायिक हिंसा के बाद रोहिंग्याओं की अवैध बस्तियों पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चला है और 250 से ज्यादा झुग्गियों को ध्वस्त कर दिया गया है। इन रोहिंग्याओं के हिंसा में शामिल होने की जानकारी सामने आई हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 31 जुलाई को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा निकाली थी। ये यात्रा नूंह के नलहेश्वर मंदिर से शुरू हुई और इसे फिरोजपुर झिरका होते हुए पुन्हाना उपमंडल के सिंगार गांव के शिव मंदिर में समाप्त होना था। लेकिन उससे पहले ही यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई।

Back to top button