BREAKINGSPORTS-बिजनेस

रोहित को बर्थडे गिफ्ट…आईपीएल के 1000वें मैच में मुंबई ने राजस्थान को हराया

सूर्यकुमार का चमका बल्ला, टिम डेविड के छक्कों ने दिलाई बड़ी जीत

MUMBAI. Birthday gift to Rohit… Mumbai beat Rajasthan in the 1000th match of IPL. आईपीएल इतिहास का 1000वां मैच मुंबई में खेला गया। आईपीएल 2023 का 42वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मुंबई ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया। टिम डेविड ने तीन गेंद पर लगातार तीन सिक्स लगाकर रोहित को बर्थडे गिफ्ट दिया। राजस्थान के 212 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर में संदीप शर्मा ने रोहित शर्मा को क्लीन बोल्ड कर पहला झटका दिया। इसके बाद कैमरून ग्रीन और ईशान किशन ने मोर्चा संभाला। अश्विन ने दोनों को आउट कर मैच में रोमांच लगा दिया।

आईपीएल में रिकॉर्ड ही रिकॉर्ड…इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना

इसके बाद मुंबई के लिए सूर्या ने 24 गेंद पर तूफानी अर्धशतक जड़ा। 55 के निजी स्कोर पर वह ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। सूर्या के आउट होते ही राजस्थान मैच में वापस आ गया था, लेकिन टिम डेविड ने 14 गेंद पर नाबाद 45 रन बनाते हुए राजस्थान के जबड़े से जीत छीन ली। राजस्थान के लिए अश्विन ने 2 विकेट लिए।

सनराइजर्स को हराकर मुंबई इंडियंस ने लगाई जीत की हैट्रिक

मुंबई ने 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाकर 3 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। इससे पहले टॉस जीतकर राजस्थान के लिए ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल और बटलर ने तेज शुरुआत की। जायसवाल और बटलर के बीच पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई। इसमें जायसवाल के 41 रन और बटलर ने 18 रन का योगदान दिया।

124 रन बनाकर आउट हुए यशस्वी

बटलर के आउट होने के बाद एक छोर से विकेट गिरते रहे। वहीं, दूसरे छोर से यशस्वी जायसवाल रन बनाते रहे। 18वें ओवर में दो लगातार चौके लगाकर जायसवाल ने अपना शतक पूरा किया। जायसवाल आखिरी ओवर में 124 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी ने अपनी पारी में 62 गेंद खेली और 16 चौके और 8 शानदार सिक्स लगाए। मुंबई की तरफ से अरशद ने तीन विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button