Breaking: छत्‍तीसगढ़ के कर्मचारियों का 5 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

दीपावली से पहले भूपेश सरकार का बड़ा तोहफा

RAIPUR. Dearness Allowance of Chhattisgarh employees increased by 5 percent. छत्‍तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को भूपेश सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। जानकारी के अनुसार सीएम भूपेश बघेल ने दीवाली से पहले प्रदेश सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते पांच प्रतिशत की वृद्धि कर दी है। अब डीए अब 33 फीसदी मिलेगा। इससे पहले 28 फीसदी था।

पढ़ें पूरा आर्डर

राज्‍य शासन की ओर से महंगाई भत्ते में वृद्धि को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि सितंबर में पेंशनरों का भी डीए बढ़ाया गया था। सरकार के इस फैसले से छत्‍तीसगढ़ कर्मचारी एसोसिएशन ने खुशी जताई है। दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार एक अक्टूबर से महंगाई भत्ते की दूसरी किश्त पांच प्रतिशत भुगतान का आदेश जारी कर दिया है।

यह आदेश आज महानदी भवन अटल नगर नवा रायपुर से जारी किया है। यह 7वें वेतनमान वालों को मिलेगा, 6वें वेतनमान वालों को 12 प्रतिशत देय होगा। यह आदेश यूजीसी, एआईसीटी कार्यभारित और आकास्मिकता से वेतन पाने वाले कर्मचारियों पर भी लागू होगा।

Breaking: रमन सिंह मांफी मांगे नहीं तो मानहानि का दावा करूंगाः सीएम भूपेश

गौरतलब है कि इसी सितंबर में राज्य सरकार ने पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 6 प्रतिशत और बढ़ा दिया था। अब कर्मचारियों की ही तरह पेंशनर्स को भी 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। इससे पहले भी राज्य सरकार ने पेंशनर्स का महंगाई भत्ता बढ़ाया था. यानी एक महीने के भीतर 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाया जा चुका है।

Back to top button