रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में इंडिया लीजेंड्स

ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया, नमन ओझा मैन ऑफ द मैच बने

रायपुर।India Legends in the final of Road Safety World Series. रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल में इंडिया लीजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराया। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के इस मैच में नमन ओझा(90 रन, 62 गेंद, 7 चौके, 5 छक्के) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने बढ़िया प्रदर्शन किया। पहले सीजन में इंडिया ने श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। इस बार भी श्रीलंका ने सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है।

अब सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स फाइनल खेलेगी। हालांकि किस टीम के साथ फाइनल मुकाबला होगा, यह आज के सेमीफाइनल मैच में होगा। दरअसल, दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा उपविजेता श्रीलंका का सामना वेस्टइंडीज से होगा। यह मैच 29 सितंबर को होना था लेकिन बारिश के कारण इसे रिशेड्यूल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 171 रन बनाए। बुधवार को बारिश के कारण खेल रोके जाने तक कंगारू टीम ने 17 ओवरों में पांच विकेट पर 136 रन बना लिए थे। गुरुवार को जब दोपहर के वक्त खेल शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 18 गेंदों में 35 रन जुटा लिए। ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया लीजेंड्स को 172 रन के लक्ष्य दिया, जिसे टीम ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विजेता टीम की ओर से 62 गेंदों 90 की नाबाद पारी खेलने वाले नमन ओझा मैन ऑफ द मैच रहे। जबकि इस मैच को इंडिया लीजेंड्स की ओर मोड़ने वाले इरफान पठान (37) और नमन ने 22 गेंदों पर 50 रन की साझेदारी की।

Back to top button