सीएम भूपेश तमिलनाडु रवाना से पहले भाजपा पर निशाना

भाजपा कहती है सारे मुसलमान को पाकिस्तान भेजो...पाकिस्तान को अखंड भारत में मिला लोः भूपेश

रायपुर। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तमिलनाडु रवाना हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। सीएम ने असम के मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार किया। इसके साथ ही उन्होंने मोहन भागवत को कौशल्या मंदिर दर्शन करने के लिए कहा। वहीं सीएम ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की भी जानकारी दी।

असम के मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि वे आजकल जहर उगल रहे हैं। वे पहले कांग्रेस में थे अब भाजपा में चले गए। नया मुल्ला ज्यादा प्याज खाता है, ये संघ कार्यालय में गए होंगे। वहां अखंड भारत का नक्शा देखा होगा, जिसमें पाकिस्तान, नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान दर्शाया गया होगा। भाजपा के लोग कहते हैं सारे मुसलमान को पाकिस्तान भेजो। पाकिस्तान को अखंड भारत में मिला लो।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोहन भागवत के दौरे को लेकर कहा है कि मुझे पता चला है कि यहां वे छत्तीसगढ़ी व्यंजन का लुत्फ उठा रहे हैं। मोहन भागवत छत्तीसगढ़ की संस्कृति को आत्मसात करें। छत्तीसगढ़ भाईचारा और शांति का प्रदेश है, ये प्रदेश कबीर और घासीदास का है। यहां माता कौशल्या का मंदिर है। मैं उनसे आग्रह करूंगा कि वे कौशल्या माता मंदिर का दर्शन करें। वहां के सौंदर्य को देखें। साथ ही सीएम ने यह भी कहा कि वे यहां के गौठान का स्वरूप देखें और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल के विद्यार्थियों से बात करें।

अपने इस दौरे को लेकर सीएम भूपेश ने कहा कि इस यात्रा के जरिए देशभर के अनेकों राज्य से आमजनता जुड़ेगी। करीब साढ़े 3 हजार किलोमीटर की यात्रा होगी। इसके माध्यम से नफरत फैलाने की कोशिश को दूर करने का प्रयास होगा। महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर चर्चा होगी, जनता से जुड़े मुद्दों पर बात होगी।

आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा

बता दें कि आज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरूआत होने वाली है। कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु से इस यात्रा का आगाज करेंगे। उद्घाटन समारोह के लिए गांधी मंडपम में तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री राहुल गांधी को राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे। यात्रा में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश आज तमिलनाडु के लिए रवाना हुए।

Back to top button