BREAKINGMP-छत्तीसगढ़

Breaking: छत्तीसगढ़ में आयकर छापे, 100 से अधिक अफसर तैनात

स्टील और शराब कारोबारियों के यहां 100 से अधिक अफसरों की कार्रवाई

रायपुर। आज सुबह से रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में छापेमारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार आज सुबह आयकर विभाग की एक टीम ने रायपुर और रायगढ़ में अलग-अलग जगहों पर छापे मारे हैं। यह कार्रवाई इनकम टैक्स की चोरी की आशंका के चलते की जा रही है। दरअसल, ये कार्रवाई मिड-डे मील में कमाई, पॉलिटिकल फंडिंग में टैक्स चोरी और शराब घोटालों के सिलसिले में की गई है। दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में आईटी के छापे जारी हैं। ये छापे शराब घोटाले, मिड-डे मील, पॉलिटिकल फंडिंग और टैक्स चोरी से जुड़े हैं।

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार पर सीबीआई की तीसरे दिन भी कार्रवाई, 5 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इस कार्रवाई के दौरान रायपुर के 50 से अधिक अफसरों के अलावा बाहर से भी अफसरों की टीम बुलाई गई है। यानी 50 से ज्यादा ठिकानों पर 100 से अधिक अफसर इस कार्रवाई में शामिल हैं। इस छापेमारी में एक स्टील और शराब कारोबारी शामिल हैं। इनके ऐश्वर्या किंगडम स्थित घर और अन्य ठिकानों पर एक साथ छापे मारे गए हैं।

बलरामपुर में एसडीएम बंगले के सामने वाले सरकारी क्वार्टर में 5 लाख की चोरी, जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक रायपुर में शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के घर और ठिकाने पर छापे मारे गए हैं। शराब कारोबारी भाटिया के यहां दो साल पहले भी कार्रवाई हो चुकी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामलों में शराब कारोबारी पर कार्रवाई की गई है।

रायगढ़ में भी एक साथ छापेमारी

वहीं, ऐश्वर्या किंगडम में आरके गुप्ता और उरला के लविस्ता में स्टील एंड पावर फैक्टी कारोबारी रामदास अग्रवाल उनके पुत्र सुनील व अनिल के यहां इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ छापा मारा है। इसके अलावा रायगढ़ में नटवर रतेरिया व सीए अनिल अग्रवाल और खरसिया में कारोबारी मुकेश अग्रवाल के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है। हालांकि अभी तक छापे में क्या मिला, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Related Articles

Back to top button