सुपरस्टार सिंगर मोहम्मद फैज…ग्रैंड फिनाले में विनर ने कहा- मां को मुझमें दिखती थी कृष्ण की छबि

फैज को ट्रॉफी के साथ 15 लाख रुपए नगद पुरस्कार भी मिला

मुंबई। सुपरस्टार सिंगर मोहम्मद फैज…दरअसल यह नाम नहीं, बल्कि नाम के साथ काम को बताया है। म्यूजिक रियलिटी शो सुपरस्टार सिंगर 2 का यहां शनिवार रात हुए फिनाले जोधपुर के मोहम्मद फैज ने जीत लिया। विनर की ट्रॉफी के साथ साथ ही उन्हें 15 लाख रुपए का नकद पुरस्कार भी मिला। ग्रैंड फिनाले पहुंचे टॉप 6 फाइनलिस्ट में फैज ने मणि, आर्यानंदा, प्रांजल , ऋतुराज और सायिशा को मात दी।

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद फैज इससे पहले साल 2018 में लव मी इंडिया किड्स और सारेगामापा लिटिल चौंपियन के उपविजेता रह चुके हैं। 16 फरवरी 2008 को जोधपुर में जन्मे मोहम्मद फैज को संगीत विरासत में मिला है। नाना उस्ताद शकूर खान और दादा उस्ताद वसीर खान की संगत में उन्होंने बचपन से ही संगीत सीखना शुरू किया।

पॉमेडी किंग रजत सूद ने जीता इंडियाज लाफ्टर चैंपियन, इनाम में मिली इतनी रकम

फैज बताते हैं कि बचपन में मुझे रोते से चुप कराने के लिए मां गानों का सहारा लेती थीं। मेरी मां को मुझमें कृष्ण की छवि दिखती थी। मुझे भगवान कृष्ण से काफी लगाव रहा है। जन्माष्टमी महोत्सव में मैं कृष्ण बन भी चुका हूं। जोधपुर के एमएमएलजेडएल स्कूल में फैज नौवीं कक्षा में पढ़ रहे हैं। शो के दौरान भी वह ऑनलाइन क्लासेस लेते रहे।

एक गाने में मिलते थे 10 रुपए

फैज कहते हैं कि संगीत की धुन मेरे कानों में पहली बार बचपन में खेलते वक्त पड़ी। नानाजी और दादाजी की संगीत कक्षाओं से निकले इस संगीत को सुनकर मेरा झुकाव इस तरफ हुआ। मेरे नाना जी कहते थे, एक गाना सुनाने के बदले में 10 रुपए मिलेंगे। मैं रोज नए नए गाने याद करके उन्हें सुनता था और 10 रुपए मुझे मिलते। मुझे याद है मैंने नानाजी को ऋतिक रोशन की फिल्म अग्निपथ का गीत अभी मुझसे कहीं सबसे पहले सुनाया। और इसके मुझे 10 रुपये मिले थे।

Back to top button