Breaking: कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल 12 दिन बाद स्थगित, इस मंत्री ने की मध्यस्थता

केंद्र के सामान डीए और एचआरए बढ़ाने की मांग कर रहे थे कर्मचारी

रायपुर। इस वक्त एक राहत की खबर मिली है। जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित हो गई है। कहा जा रहा है कि सीएम भूपेश बघेल के आश्वासन के बाद हड़ताल स्थगित की गई है। मंत्री रविंद्र चौबे ने हड़ताली कर्मचारियों से चर्चा की है, जिसके बाद उन्होंने हड़ताल वापस ले ली है। बता दें कि छत्तीसगढ़ कमचारी अधिकारी फेडरेशन बीते 22 अगस्त से हड़ताल पर थे। कर्मचारी केंद्र के समान डीए और एचआरए बढ़ाने की मांग कर रहे थे।

छत्तीसगढ़ के मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का बेतुका बयान

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन बीते 12 दिनों से अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे, सभी शासकीय कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हो रहा था। आज मंत्री रविंद्र चौबे ने सीएम भूपेश बघेल से कर्मचारियों को लेकर चर्चा की है जिसके बाद सीएम ने उनकी मांगों पर विचार करने और सम्मान जनक वृद्धि का आश्वासन दिया है।

Breaking: प्रदेश में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से सीएम भूपेश की ये अपील

बता दें कि कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की महत्वपूर्ण बैठक आज रखी गई थी, आज ही हड़ताल को लेकर फैसला होना था। बैठक कल बुलाई गई थी लेकिन इस पर कोई फैसला नहीं हो सका था, खबरे यह भी थी कि फेडरेशन के लगभग सारे संगठन हड़ताल जारी रखने के पक्ष में थे। जिसके बाद मंत्री रविंद्र चौबे मध्यस्थता के लिए आगे आए थे।
मंत्री चौबे ने कल ही कहा था कि जल्द ही कर्मचारी आंदोलन समाप्त करेंगे हम उनसे चर्चा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कर्मचारी संघों की हड़ताल में न्यायालयीन कर्मचारी भी शामिल हैं। इसकी वजह से न्यायालयों में चलने वाले विभिन्न मामलों की सुनवाई भी आगे बढ़ गई है।

Back to top button