Breaking: रायपुर में फिर रोड सेफ्टी क्रिकेट को रोमांच, सचिन-लारा लगाएंगे चौके-छक्के

Road safety cricket will be thrilled again in Raipur, Sachin-Lara will hit fours and sixes

रायपुर। छत्तीसगढ़ में फिर रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट का रोमांच दिखेगा। इस बार क्रिकेट टूर्नामेंट कानपुर, इंदौर जैसे शहरों के अलावा रायपुर में होने जा रहा है। पिछली बार पूरी सीरीज रायपुर में ही खेली गई थी। 10 सितंबर से 1 अक्टूबर तक इन क्रिकेट मैच सीरीज का आयोजन होगा। इसमें सचिन तेंदुलकर, सहवाग, कैफ, युवराज, लारा जैसे दिग्गज क्रिकेटर रायपुर में चौके-छक्के लगाएंगे।

सूत्रों ने बताया है कि इस बार रायपुर में सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। ये एक मात्र सीरीज है, जिसमें सचिन प्रोफेशनली क्रिकेट खेलते दिखते हैं। इसमें सचिन इंडिया के पुराने लीजेंड खिलाड़ी जिनमें युवराज सिंह, सहवाग जैसे खिलाड़ियों के साथ बतौर कप्तान मैदान में उतरते हैं।

ये है बजाज की सस्ती बाइक…जानें कीमत और फीचर्स

मैजेस्टिक लीजेंड स्पोर्ट्स की ओर से प्रस्तावित इस स्पर्धा का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक करना है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला चरण कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 10 से 15 सितंबर तक खेला जाएगा। दूसरा चरण इंदौर के होलकर स्टेडियम में होगा। इस सीरीज का के दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच रायपुर में खेले जाएंगे।इसे लेकर कंपनी की प्रसारण टीम ने होलकर स्टेडियम का दौरा किया था।

सड़क सुरक्षा का संदेश देने वाली सीरीज

सड़क सुरक्षा का संदेश देने वाली इस सीरीज को परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और अनुराग सिंह ठाकुर की मंजूरी के बाद लॉन्च किया जा रहा है। नितिन गडकरी ने कहा कि सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एक बहुत अच्छी पहल है। हम चाहते हैं कि इस देश का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक हो और हर एक का इसका पालन करे।

Back to top button