BREAKINGMP-छत्तीसगढ़

Breaking: तीजा-पोरा पर्व की तैयारियां पूरी…पारंपरिक साज-सज्जा के बीच आज होगा आयोजन

छत्तीसगढ़िया थीम पर तैयार हुआ उत्सव का माहौल, सीएम हाउस में पधारेंगी माताएं-बहनें

रायपुर। छत्तीसगढ़ में तीन दिनों तक चलने वाले पारंपरिक तीजा- पोरा पर्व का उत्साह अब जोरों पर है। बाजारों में रौनक है और तिजहरिन माता-बहनें, किसान भाई और आम जन इस त्यौहार को पूरे उत्साह के साथ मनाने के लिए जुटे हैं।

 

तीजा- पोरा पर्व के अवसर पर पिछले वर्षाे की तरह इस वर्ष 27 अगस्त को सुबह 10.00 बजे से मुख्यमंत्री निवास में भव्य उत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसकी तैयारियां भी पूरी कर ली गई है।

Breaking: सीएम भूपेश बोले-बदलाव से फर्क नहीं पड़ेगा, पुरंदेश्वरी का पलटवार, कल प्रदर्शन में दिखेगा असर

ठेठ पारंपरिक अंदाज में मुख्यमंत्री निवास के प्रांगण को सजाया जा रहा है। यहां का पूरा माहौल उत्सव के अनुरूप रंग- बिरंगा और हमारी छत्तीसगढ़िया संस्कृति की झलक दिखाता हुआ नजर आ रहा है। ढेर सारी नंदी बैल इस प्रांगण में जगह- जगह सजे नजर आ रहे हैं, जो समृद्धि और खुशहाली का एहसास दिला रहे हैं।

इसके साथ ही सूपा और टोकनी पर रंगों की खूबसूरत कारीगरी के साथ इन्हें जगह-जगह बेहद निराले अंदाज में सजाया गया है। रंग-बिरंगे तोरण और पारंपरिक कलाकारी, उत्सव की थीम के अनुरूप यहां की खूबसूरती को बढ़ा रही है। मुख्यमंत्री निवास का माहौल ठेठ छत्तीसगढ़िया तीजा- पोरा वाला दिखाई पड़ रहा है।

सीएम भूपेश ने की ये अपील

प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माताओं- बहनों से अपील की है कि वे इस उत्सव में शामिल होकर मुख्यमंत्री निवास की शोभा बढ़ाएं। उत्सव में महिला पत्रकारों को भी विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। तिजरहिन माता- बहनें मुख्यमंत्री निवास को अपना मायका समझकर यहां आएं, उनका स्वागत है।

Related Articles

Back to top button