एशिया कप में बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पहली बार टी20 में हराया, आज पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

पिछले साल के हार बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

दुबई। एशिया कप शुरू हो चुका है। इसके पहले मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। अफगानिस्तान ने पूल-बी के मैच में पांच बार के चैंपियन श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया। दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसने श्रीलंका को 19.4 ओवर में 105 रन पर समेट दिया। इसके बाद 10.1 ओवर में दो विकेट पर 106 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

भारत की जीत में दिखा सूर्यकुमार का नया अंदाज…इन दिग्गज खिलाड़ियों को

टी20 में श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान की यह पहली जीत है। दोनों टीमों के बीच यह दूसरा टी20 मैच था। इससे पहले 2016 में कोलकाता में इकलौता टी20 दोनों के बीच खेला गया था। तब श्रीलंका ने छह विकेट से मैच को अपने नाम किया था। आईसीसी रैंकिंग को देखें तो श्रीलंका आठवें और अफगानिस्तान 10वें स्थान पर है। अपने से ऊंची रैंकिंग वाली टीम को हराने पर अफगानिस्तान का हौसला बढ़ा होगा। वह टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी सकता है।

भारत-पाकिस्तान में पिछले साल भी हुआ था मुकाबला

एशिया कप के दूसरे दिन रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसी मैदान पर पिछले साल दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आमने-सामने हुई थी। तब टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप में भारत को हराया था। रोहित शर्मा की नजर उस मैच में मिली हार का बदला लेने पर है। इस महामुकाबले से पहले दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 को लेकर चर्चा हो रही है।

ये हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अश्विन/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी।

Back to top button