वॉट्सएप यूजर्स के लिए अच्छी खबर…अब चैट लिस्ट में देख सकेंगे स्टेटस

कंपनी ने बीटा यूजर्स के लिए जारी किया नया फीचर

नई दिल्ली। वॉट्सएप यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से कॉन्टैक्ट के स्टेटस अपडेट्स देखना आसान हो जाएगा। नई रिपोर्ट में सामने आया है कि वॉट्सएप में यूजर्स को चैट लिस्ट में ही स्टेटस अपडेट दिखाए जाएंगे। अभी स्टेटस अपडेट्स देखने के लिए यूजर्स को अलग सेक्शन में जाना पड़ता है। वहीं, एक और फीचर के जरिए यूजर्स को डिलीट हुआ मैसेज रिकवर करने की सुविधा भी मिलेगी।

व्हाट्सएप में नया फीचर…अब डाटा चुटकियों में एंड्रॉयड से आईओएस में होगा ट्रांसफर

वॉट्सएप यूजर्स को अभी ऐप ओपन करने पर सबसे पहले चैट लिस्ट दिखती है, जहां किसी कॉन्टैक्ट से साथ शेयर किया गया आखिरी मैसेज और उसका डिलिवरी स्टेटस दिखता है। वहीं, मैसेज पढ़े जाने का स्टेटस ब्लू टिक के साथ दिखाता है। यह जानकारी कॉन्टैक्ट के नाम के नीचे दिखती है। वॉट्सएप अपडेट्स ट्रैकर WABetaInfo की मानें, तो इसमें बदलाव होने वाला है। अब प्रोफाइल फोटो के चारों ओर एक सर्कल भी नजर आएगा।

जानकारी के अनुसार मैसेजिंग एप के एक फीचर की मदद से जल्द यूजर्स पहले डिलीट किए गए मैसेज रिकवर कर सकेंगे। नया फीचर वॉट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन में दिखा है और टेस्टिंग फेज में है। WABetaInfo के मुताबिक, कोई मैसेज भेजा है और वो गलती से डिलीट हो गया है तो ऐप एक अनडू बटन दिखाएगी, जिससे मैसेज को रिकवर किया जा सकेगा।

स्क्रीनशॉट्स में दिखा वॉट्सएप का नया फीचर

ब्लॉग साइट ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि नया फीचर मिलने के बाद यूजर्स को स्टेटस अपडेट देखने का नया ऑप्शन मिलेगा। अभी फेसबुक और इंस्टाग्राम में प्रोफाइल फोटो के चारों ओर स्टोरीज की रिंग्स दिखती हैं। ठीक ऐसा ही ऑप्शन वॉट्सएप में मिल सकता है और स्टेटस अपडेट्स शेयर करने वालों की प्रोफाइल फोटो के चारों ओर रिंग दिखेगी। प्रोफाइल फोटो पर टैप कर यह अपडेट देखा जा सकेगा।

55% रोज इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का करते हैं इस्तेमाल

वॉट्सएप के मंथली एक्टिव यूजर्स में से करीब 55% डेली इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। मेटा ऐप्स इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या करीब 78% है और 22% यूजर्स अन्य ऐप्स इस्तेमाल करते हैं।

अब टेस्ट किया जा रहा है फीचर

इन नए फीचर की जानकारी पिछले साल पहले भी मिली थी, लेकिन लंबे इंतजार के बाद इसे अब बीटा यूजर्स के साथ टेस्टिंग के लिए रोलआउट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन 2.22.18.17 के साथ टेस्टर्स को मिल रहा है। अगले कुछ सप्ताह में iOS यूजर्स के साथ टेस्टिंग के बाद इसे सभी के लिए स्टेबल वर्जन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

Back to top button