Breaking: पूर्व सीएम रमन सिंह कोरोना पॉजिटिव, पिछले 24 घंटे में इतने मरीज मिले

प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार

रायपुर। Corona to Raman Singh…रमन सिंह को कोरोना। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। इस बीच, पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी कोविड जांच कराई है, जो पॉजिटिव आई। मैं कुछ दिन आइसोसलेशन में रहूंगा।

स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 511 संक्रमित और एक व्यक्ति की मौत हुई है। रायपुर में 79, दुर्ग में 73, राजनंदगांव में 69 समेत अन्य जिलों के मरीज हैं। राज्य में 3830 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना नियंत्रण अभियान राज्य नोडल अधिकारी डॉ. सुभाष मिश्रा बताया कि एक बार फिर से कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। लापरवाही हुई तो इसे तेज होने में समय नहीं लगता है। इसलिए कोरोना जांच पर विशेष जोर दिया जा रहा है। रेलवे स्टेशन, अंतरराज्यीय बस अड्डा एयरपोर्ट के साथ ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों व अन्य की भी कोरोना जांच की जा रही है।

Breaking… शराब पर हंगामा: सदन में विपक्ष ने कहा- बिना परमिट ही बिक रही शराब तो आबकारी मंत्री बोले-जहां से शिकायतें, वहां कार्रवाई भी

बता दें कि पिछले माह जून में 30 दिनों में 1729 संक्रमित मिले थे। वहीं जुलाई माह में 18 दिनों में ही 4980 संक्रमित मिले हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी जिलों को अलर्ट कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार तीसरी लहर के बीच जनवरी माह में इस वर्ष सर्वाधिक 1.17 लाख से अधिक केस आए थे। इन 30 दिनों में कोरोना की वजह से 256 लोगों की मौत भी हुई थी।

फरवरी में 25 हजार केस मिले

फरवरी में 25 हजार केस आए और 172 लोगों की मौत हुई। इसके बाद कोरोना के मामले बेहद कम हो गए थे। मार्च में 1240 केस मिलने के जून तक ना के बराबर ही केस थे। लेकिन जून से संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गए हैं। जो जुलाई माह में तेजी से बढ़ते जा रही है।

Back to top button