व्हाट्सएप में नया फीचर…अब डाटा चुटकियों में एंड्रॉयड से आईओएस में होगा ट्रांसफर

व्हाट्सएप ने एक और नए फीचर को लाइव कर दिया

नई दिल्ली। New Feature in Whatsapp…व्हाट्सएप में नया फीचर। अपने यूजर के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर इंटरफेस को बेहतर करने और जरूरत के हिसाब से नए फीचर्स को ऐड करने पर लगातार काम कर रहा है। इसी क्रम में व्हाट्सएप ने एक और नए फीचर को लाइव कर दिया है। इस फीचर्स की मदद से आप आसानी से अपनी चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड से आईफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Breaking: अलर्ट रहें…Google ने प्ले-स्टोर से हटाए ये चार खतरनाक एप्स, तुरंत करें डिलीट

इस फीचर का यूजर्स लंबे समय से इंतेजार कर रहे थे। एंड्रॉयड यूजर्स यदि आईओएस पर स्विच करते थे तो उन्हें व्हाट्सएप से डाटा का बैकअप बनाने और उसे नए फोन में ट्रांसफर करने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता था। यदि आप भी एंड्रॉयड से आईफोन में शिफ्ट करने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। इस खबर में हम आपको व्हाट्सएप के इस नए फीचर्स के बारें में और इसको आसानी के यूज करने के तरीके के बारे में बताएंगे।

देश में नए तरीके से सेना में होगी भर्ती…जानिए नियम, शर्तें और वेतन

व्हाट्सएप के अनुसार यूजर्स यदि एंड्रॉइड फोन से आईफोन पर स्विच करते हैं तो वह व्हाट्सएप अकाउंट से संबंधित लगभग सभी जानकारी को ट्रांसफर कर सकते हैं। यूजर्स प्रोफाइल फोटो, पर्सनल चैट, चैट हिस्ट्री, मीडिया गैलरी और सेटिंग्स को भी एंड्रॉइड से आईफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। इस फीचर से यूजर्स व्हाट्सएप कॉल हिस्ट्री और डिस्प्ले नैम जैसी डिटेल को ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

पहले डाटा ट्रांसफर के लिए ये तरीका अपनाएं

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से Move to iOS एप डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने एंड्रॉयड डिवाइस में एप को ऑपन करना है और आईओएस से कोड को स्कैन करना है।
  • व्हाट्सएप डाटा ट्रांसफर के स्क्रीन पर WhatsApp सिलेक्ट करें और स्टार्ट पर टैप करें।
  • इसके बाद डाटा इंपोर्ट डाटा रेडी होने लगेगा। डाटा रेडी होने के बाद आपको एंड्रॉयड डिवाइस से साइन आउट कर दिया जाएगा।
  • अब आपको आईओएस पर लौटने के लिए NEXT पर टैप करना है, इसके बाद Continue पर टैप करें।
  • इसके बाद Move to iOS पर टैप करें और अपने आईओएस डिवाइस में व्हाट्सएप डाउनलोड करें।
  • व्हाट्सएप एप पर अपने उसी नंबर से लॉग इन करें जिससे एंड्रॉयड में अकाउंट बना हुआ है।
  • लॉग-इन पूरा होने पर आपकी पूरी चैट हिस्ट्री आईओएस डिवाइस में आ जाएगी।

लेकिन इन बातों का रखना होगा ध्यान

डाटा ट्रांसफर करने के लिए आपके एंड्रॉयड डिवाइस में एंड्रॉयड 5 या इससे अधिक वाला वर्जन होना चाहिए। एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस में डाटा ट्रांसफर के लिए पहले वाले ही मोबाइल नंबर की जरूरत होगी, जो एंड्रॉयड में यूज हो रहा है। दोनों डिवाइस का एक ही नेटवर्क से कनेक्ट होना आवश्यक है। डाटा ट्रांसफर के लिए आईओएस डिवाइस का नया होना या उसे Factory Reset करना बेहद जरूरी है। इस सभी शर्तों का ध्यान रख कर ही आप एंड्रॉयड से आईओएस डिवाइस में व्हाट्सएप डाटा ट्रांसफर कर पाएंगे, एक भी कंडीशन फुलफिल नहीं होने पर आपको डाटा ट्रांसफर करने में दिक्कत आ सकती है।

Back to top button