जगदलपुर में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराया, सीएम भूपेश ने किया झीरम घाटी शहीद मेमोरियल का लोकार्पण

सांसद राहुल गांधी ने झीरम घाटी की बरसी पर श्रद्धांजलि अर्पित की

जगदलपुर। जगदलपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी शहीद मेमोरियल का लोकार्पण किया। इस मौके पर सीएम भूपेश ने झीरम घाटी में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सीएम भूपेश झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में झीरम के शहीदों की याद में विशाल तिरंगा फहराया गया।

अधिकारियों ने बताया कि शहीदों की याद झीरम मेमोरियल में 100 फीट ऊंचा तिरंगा हमेशा लहराता रहेगा। यह झीरम घाटी शहीद मेमोरियल 32 शहीदों की याद में स्थापित किया गया है। यह मेमोरियल लोकतंत्र पर सबसे बड़े हमले में शहीदों की याद में आम जनता को समर्पित है।

इस दौरान सीएम भूपेश सहित कांग्रेसी नेताओं ने नक्सल हिंसा के दिवंगतों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण किया। साथ ही राज्य को फिर से शांति का टापू बनाने का संकल्प लिया। इसके बाद सीएम ने झीरम घाटी में शहीदों के स्वमजनों से वर्चुअल बातचीत की।

इधर, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यीक्ष और सांसद राहुल गांधी ने झीरम घाटी की बरसी पर श्रद्धांजलि अर्पित की। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 2013 में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमले में हमने अपने कई कांग्रेस के साथियों और जवानों को खो दिया था। हम अपने देशभक्त साथियों की वीरता को सलाम करते हैं, उनकी शहादत हम कभी नहीं भूल सकते।

32 नेताओं की यादें संजोई
झीरम घाटी शहीद मेमोरियल लोकतंत्र पर सबसे बड़े हमले में शहीद हुए 32 लोगों की याद में बनाया गया। इसे आज आम जनता को समर्पित कर दिया गया। यहां उन सभी 32 शहीदों की यादें संजोई गई हैं जो इस हमले में कुर्बान हो गए।

परिजनों से मिलकर हौसले की तारीफ की
आज सीएम भूपेश बघेल झीरम घाटी शहीद मेमोरियल में नक्सली हमले में मारे गए कांग्रेस नेताओं के परिजनों से मिले। इस दौरान परिजनों की हिम्मत और हौसले की तारीफ की। साथ ही हर सुख दुख में साथ रहने का मुख्यमंत्री ने वादा किया। सीएम भूपेश ने परिजनों को शाल, श्रीफल और पौधा के रूप में झीरम स्मृति चिन्ह दिया।

Back to top button